Khilwar
Thursday, 21, Oct 2021
Mobile:
Total Visitior : >
Today Visitior :


मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ की अध्यक्षता में मंत्रिमंड
कमल नाथ ने स्वर्गीय श्री लाल बहादुर शास्त्री की प्

देश

  • सुखद तस्वीर: डॉक्टर्स के साथ मिलकर बेटे ने कोरोना संक्रमित मां का हॉस्पिटल में मनाया जन्मदिन
    PUBLISHED : May 24 , 2:38 AM
  • ग्वालियर : कोरोना संक्रमण के इस बुरे दौर में मरीज़ को अपनों का साथ मिलते रहना बहुत जरूरी है. अगर इस दौरान मरीज़ को दवा के साथ-साथ अपनों का साथ मिलता रहे तो मरीज़ जल्दी स्वस्थ हो जाता है. ऐसा ही एक नज़ारा शहर के निजी अस्पताल में देखने को मिला है. अस्पताल में भर्ती कोरोना महिला के जन्मदिन पर उनके परिजनों ने अस्पताल में जाकर केक काटा. बताया जा रहा है इस महिला के परिवार में कोरोना से दो लोगों की मौत हो गई थी. इस कारण महिला पूरी तरह से हिम्मत हार चुकी थी. लेकिन परिवार के लोगों ने उनकी हिम्मत बंधाये रखी. अपनों के प्यार और स्नेह से उसको हिम्मत आई और वह ठीक हो रही है.
  • 'इंडियन वैरिएंट' पर सियासत........
    PUBLISHED : May 24 , 2:32 AM
  • कोरोना संक्रमण से लड़ाई के बीच मध्यप्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के 'कोरोना का इंडियन वैरिएंट' वाले बयान पर सियासत तेज हो गई. रविवार को क्राइम ब्रांच में कमलनाथ (Former CM Kamalnath) के खिलाफ भ्रामक जानकारी फैलाने और धारा 188 व 54 के तहत FIR दर्ज हुई. FIR के बाद कांग्रेस ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया. वहीं बीजेपी कार्यकर्ता प्रदेश भर में कमलनाथ के बयान का विरोध करते हुए पुतला फूंक रहे हैं.
  • सांस्कृतिक सम्पन्नता की ऐतिहासिक भूमि है राजस्थान
    PUBLISHED : Mar 30 , 4:06 AM
  • राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रदेशवासियों से राजस्थान के सद्भाव की संस्कृति को सहेजने और प्रदेश के चहुंमुखी विकास में भागीदार बनने का आह्वान किया है. राज्यपाल मिश्र मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय उदयपुर (Mohanlal Sukhadia University Udaipur) की ओर से राजस्थान स्थापना दिवस (Rajasthan Day) के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में यहां राजभवन से सम्बोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि राजस्थान भक्ति और शक्ति का संगम स्थल होने के साथ ही साहित्य, कला और संस्कृति में भी बेहद सम्पन्न है. शूरवीरों की इस धरती का इतिहास रोचक और प्रेरणास्पद है.
  • सीएम तीरथ के फैसले को हाईकोर्ट ने पलटा
    PUBLISHED : Mar 24 , 3:09 AM
  • देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में इसका असर हरिद्वार कुंभ पर भी नजर आने लगा है। उत्तराखंड हाईकोर्ट ने निर्देश दिया है कि कुंभ में आने वाले सभी लोगों को आरटी-पीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी होगा। हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के उस फैसले की निंदा है जिसमें उन्होंने बिना कोरोना टोस्ट के लोगों को कुंभ में आने की इजाजत दी थी।
  • कोरोना वायरस ; भारत मंगाएगा जर्मनी से 10 लाख जांच किट
    PUBLISHED : Mar 17 , 3:47 AM
  • भारत के सामने कोरोना वायरस टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने की राह में सबसे बड़ी चुनौती टेस्टिंग किट की है. देश में फिलहाल एक लाख टेस्टिंग किट ही उपलब्ध हैं. भारत सरकार ने 10 लाख और टेस्टिंग किट का ऑर्डर दिया है.
  • छापा मार किया सेक्‍स रैकेट का भंडाफोड़
    PUBLISHED : Dec 30 , 8:43 PM
  • (Bhopal Crime Branch) की टीम ने मुखबिर की सूचना पर मिसरोद थाना क्षेत्र के साइन स्पा सेंटर पर छापा मारकर सात कॉल गर्ल्स और छह कस्टमर गिरफ्तार किए हैं. इसके अलावा पुलिस ने एक और (Sex Racket) का खुलासा किया है.
  • गायो पर खुली पोल! कमलनाथ के मंत्री ने मानी हार
    PUBLISHED : Dec 30 , 8:35 PM
  • मध्‍य प्रदेश से निराश्रित गोवंश को सड़कों से हटाने के अपने दावे पर पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव ने हार मान ली है. उन्‍होंने कहा कि निराश्रित गोवंश को समुचित स्थान देने के लिए सरकार द्वारा जो समय सीमा तय की गई थी, उसमें हम उन्‍हें (गोवंश) सड़कों से नहीं हटा पाए हैं. इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में निराश्रित घूम रहे 10 लाख गोवंश (10 lakh Cows) को व्यवस्थित और समुचित स्थान देने के लिए अब अतिरिक्त 3 हजार गौशालाओं (3 Thousand Cowsheds) का निर्माण और किया जाएगा
  • शिवराज सिंह चौहान भाजपा के निशाने पर
    PUBLISHED : Jan 06 , 12:35 AM
  • मध्य प्रदेश में भाजपा के विधानसभा चुनाव हारने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा के निशाने पर हैं। एक बार फिर शर्मा ने शिवराज को चुनाव हारने के बाद कड़ी नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि शिवराज को संन्यास लेना चाहिए और प्रदेश में उनके नतृत्व में पार्टी हार गई है तो अब उन्हें संयम में रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिवराज को अब साधारण विधायक की तरह आचार व्यवहार करना चाहिए। पार्टी के पैसे या अपने पैसे से वायुयान जैसी सुविधाओं का इस्तेमाल भी नहीं करना चाहिए।
  • पत्नी के लिए किसान ने पहले मंदिर बनाया, अब उसकी मूर्ति की पूजा भी कर रहा है
    PUBLISHED : Feb 24 , 1:09 AM
  • कर्नाटक में एक किसान पिछले 12 सालों से खुद से बनाए मंदिर में अपनी पत्नी की मूर्ति की पूजा कर रहा है. चामाराजानगर में रहने वाले इस किसान का नाम राजू उर्फ राजूस्वामी है. उन्होंने अपनी पत्नी की इच्छा के मुताबिक 2006 में कृष्णापुरा गांव में एक मंदिर बनाया था. मंदिर का नाम राजम्मा मंदिर है. इसमें रखी राजम्मा की मूर्ति राजू ने ही बनाई है. उनके अलावा मंदिर में शनिश्वरा, सिड्डप्पाजी, नवग्रह और भगवान शिव की मूर्तियां हैं. इन मूर्तियों के साथ राजू अपनी पत्नी की मूर्ति की भी पूजा करते हैं. वे कहते हैं कि उनका और उनकी पत्नी का प्रेम अपूर्व था.
  • केंद्रीय मंत्री दवे की मौत संदिग्ध ?- हाई कोर्ट में याचिका दायर
    PUBLISHED : Nov 16 , 2:38 AM
  • केंद्रीय मंत्री अनिल माधव दवे की मौत को संदिग्ध बताते हुए हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर हुई। इसमें दवे की मौत की जांच निष्पक्ष एजेंसी से कराने की मांग की गई है। याचिका में कहा है कि दवे के शरीर पर नीले निशान भी मिले थे। इसके बावजूद उनके शव का पोस्ट मार्टम करने की जरूरत महसूस नहीं की गई।
  • योगी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, लाखों युवाओं को मिलेगा रोजगार
    PUBLISHED : Oct 05 , 1:52 AM
  • ज्‍यादा से ज्‍यादा संख्‍या में युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार कई महत्‍वपूर्ण कदम उठा रही है. पिछले दिनों कई अहम कदम उठाने के बाद अब यूपी सरकार ने औद्योगिक विकास के लिए पांच हजार एकड़ का लैंड बैंक बनाने का फैसला किया है.
1 2 3 4

सुखद तस्वीर: डॉक्टर्

ग्वालियर : कोरोना संक्रमण के इस बुरे दौर में मरीज़ को अपनों का साथ मिलते रहना बहुत जरूरी है. अगर इस दौरान मरीज़ को दवा के साथ-साथ अपनों का साथ मिलता रहे तो मरीज़ जल्दी स्वस्थ हो जाता है. ऐसा ही एक नज़ारा शहर के निजी अस्पताल में देखने को मिला है. अस्पताल में भर्ती कोरोना महिला के जन्म View more+

मुख्य समाचार

बॉलीवुड

Prev Next

Copyright © 2012
Designing & Development by