Khilwar
Tuesday, 23, Apr 2024
Mobile:
Total Visitior : >
Today Visitior :



देश

  • aai और AI एक जैसे
    PUBLISHED : Mar 29 , 3:49 AM
  • लोकसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स की कई मुद्दों पर चर्चा हुई. इन कई विषयों से एक प्रमुख बातचीत AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को लेकर भी हुई. प्रधानमंत्री मोदी ने बिल गेट्स से आज के समय में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की भूमिका पर बात की. पीएम मोदी ने मजाकिया अंदाज में कहा कि भारत में बच्चे इतने एडवांस हो गए हैं कि वे अपना पहला शब्द ‘एआई’ बोलने लगे हैं. ‘भारत में, हम अधिकांश राज्यों में मां को ‘aai’ कहते हैं और अब कुछ एडवांस बच्चे अपने पहले शब्द के रूप में एआई का उपयोग कर रहे हैं…यह एक मजाक है लेकिन aai और AI एक जैसे लगते हैं.’
  • चंडीगढ़ में बन तो गया AAP का मेयर, लेकिन ....!
    PUBLISHED : Feb 21 , 3:15 AM
  • सुप्रीम कोर्ट ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव के नतीजों को पलटते हुए मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप)-कांग्रेस गठबंधन के पराजित उम्मीदवार कुलदीप कुमार को शहर का नया मेयर घोषित कर दिया. आप और कांग्रेस ने इसे नैतिक और कानूनी जीत हासिल करार देते हुए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी जाहिर की, लेकिन आने वाला वक्त उनके मेयर के लिए आसान नहीं रहने वाला.
  • कोरोना ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी नहीं, WHO का ऐलान
    PUBLISHED : May 05 , 7:45 AM
  • कोरोना को लेकर वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) ने शुक्रवार को बड़ी राहत दी है। WHO ने कहा कि कोविड अब पब्लिक ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी नहीं रह गया। इसको लेकर इमरजेंसी कमेटी की 15वीं मीटिंग में फैसला लिया गया। WHO के डॉयरेक्टर जनरल डॉ टेड्रोस ने कहा कि इमरजेंसी कमेटी की 15 वीं बार बैठक हुई। इसमें मुझसे कहा गया है कि मैं दुनिया में कोविड-19 के वैश्विक हेल्थ इमरजेंसी के दायरे से बाहर होने का ऐलान कर दूं। मैंने उनकी सलाह मान ली है। WHO ने 30 जनवरी 2020 को कोविड को ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी घोषित किया था।
  • जानें बजरंग दल के बारे में
    PUBLISHED : May 03 , 3:18 AM
  • बजरंग दल इन दिनों पूरे देश में चर्चा के केंद्र में है। कारण कांग्रेस के घोषणा पत्र में इस नाम को शामिल करना। कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव को लेकर जो घोषणा पत्र जारी किया है, उसमें कहा है कि अगर उनकी सरकार बनती है तो वह सूबे में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगा देगी।
  • PM Modi: 18 राज्यों में 91 FM ट्रांसमीटर्स का उद्घाटन
    PUBLISHED : Apr 27 , 11:13 PM
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारत में रेडियो कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए 91 FM ट्रांसमीटरों का उद्घाटन किया। इससे 18 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के 84 जिलों को फायदा मिलेगा। इससे सीमावर्ती क्षेत्रों और आकांक्षी जिलों में एफएम रेडियो संपर्क को बढ़ावा मिलेगा। प्रधानमंत्री के मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात की 100वीं कड़ी के प्रसारण से दो दिन पूर्व रेडियो सेवाओं का यह विस्तार किया गया।
  • ब्लू टिक धारी
    PUBLISHED : Apr 24 , 12:30 AM
  • बीता वीकेंड ट्विटर (Twitter) और ट्विटरवासियों के लिए कई ट्विस्ट लेकर आया. पहले तो एलन मस्क (Elon Musk) ने लाइन से सारे लेगेसी अकाउंट्स के ब्लू टिक (Blue Tick) हटाए. फिर शायद उनका हृदय परिवर्तन हुआ तो वेरिफिकेशन का एक नया खांचा लेकर आ गए, उस खांचे में जो फिट दिखा, उन सबको ब्लू टिक जारी कर दिया. इतना ही नहीं, इन सबको वो सारे फीचर्स भी मुफ्त में दे दिए, जिन्हें ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए रखा गया था. ऐसे में कई ऐसे अकाउंट भी ब्लू टिक धारी हो गए, जो मीम शेयर करने का ही काम करते हैं.
  • नाबालिग बैडमिंटन खिलाड़ी हवस का शिकार
    PUBLISHED : Nov 17 , 3:32 AM
  • पीड़िता ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि कालिंदी कुंज, रायगढ़ निवासी मनोज अग्रवाल ने रायगढ़ में आयोजित बैडमिंटन टूर्नामेंट के दौरान उससे दोस्ती की, और इसके बाद लगातार कई सालों तक जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाया. इस बीच गर्भवती होने पर दो बार गर्भपात भी कराया. शादी के वादे को पूरा करने की बात कहने पर व्यवसायी टुकड़े-टुकड़े कर नाली में फेंकने की धमकी देने लगा. यही नहीं उसने कहीं और शादी कर ली है.
  • OMG News: भिंड के श्मशान में बने महाकाल मंदिर का घंटा 4 घंटे तक खुद-ब-खुद हिलता रहा
    PUBLISHED : Nov 09 , 8:07 AM
  • उस समय लोग चकित रह गए, जब देर शाम शहर के धर्मपुरी मुक्तिधाम पर बने महाकाल के मंदिर पर टंगा घंटा अचानक ही हिलने लगा. घंटे को हिलते देख मंदिर का पुजारी तक डर गया. जब काफी देर तक घंटे का हिलना नहीं रुका तो आसपास के लोग एकत्रित हो गए. इस घटना को देखने के लिए मंदिर में देखनेवालों की भीड़ लग गई. मंदिर श्मशान भूमि पर स्थित होने के कारण लोगों में कई तरह की बातें होने लगीं. कोई मुक्तिधाम में आत्मा का वास बताने लगा तो कोई महाकाल का चमत्कार मानकर पूजा-अर्चना करने लगा, देर रात तक यही स्थिति बनी रही.
  • सांस्कृतिक सम्पन्नता की ऐतिहासिक भूमि है राजस्थान
    PUBLISHED : Mar 30 , 4:06 AM
  • राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रदेशवासियों से राजस्थान के सद्भाव की संस्कृति को सहेजने और प्रदेश के चहुंमुखी विकास में भागीदार बनने का आह्वान किया है. राज्यपाल मिश्र मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय उदयपुर (Mohanlal Sukhadia University Udaipur) की ओर से राजस्थान स्थापना दिवस (Rajasthan Day) के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में यहां राजभवन से सम्बोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि राजस्थान भक्ति और शक्ति का संगम स्थल होने के साथ ही साहित्य, कला और संस्कृति में भी बेहद सम्पन्न है. शूरवीरों की इस धरती का इतिहास रोचक और प्रेरणास्पद है.
  • छापा मार किया सेक्‍स रैकेट का भंडाफोड़
    PUBLISHED : Dec 30 , 8:43 PM
  • (Bhopal Crime Branch) की टीम ने मुखबिर की सूचना पर मिसरोद थाना क्षेत्र के साइन स्पा सेंटर पर छापा मारकर सात कॉल गर्ल्स और छह कस्टमर गिरफ्तार किए हैं. इसके अलावा पुलिस ने एक और (Sex Racket) का खुलासा किया है.
  • पत्नी के लिए किसान ने पहले मंदिर बनाया, अब उसकी मूर्ति की पूजा भी कर रहा है
    PUBLISHED : Feb 24 , 1:09 AM
  • कर्नाटक में एक किसान पिछले 12 सालों से खुद से बनाए मंदिर में अपनी पत्नी की मूर्ति की पूजा कर रहा है. चामाराजानगर में रहने वाले इस किसान का नाम राजू उर्फ राजूस्वामी है. उन्होंने अपनी पत्नी की इच्छा के मुताबिक 2006 में कृष्णापुरा गांव में एक मंदिर बनाया था. मंदिर का नाम राजम्मा मंदिर है. इसमें रखी राजम्मा की मूर्ति राजू ने ही बनाई है. उनके अलावा मंदिर में शनिश्वरा, सिड्डप्पाजी, नवग्रह और भगवान शिव की मूर्तियां हैं. इन मूर्तियों के साथ राजू अपनी पत्नी की मूर्ति की भी पूजा करते हैं. वे कहते हैं कि उनका और उनकी पत्नी का प्रेम अपूर्व था.
  • योगी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, लाखों युवाओं को मिलेगा रोजगार
    PUBLISHED : Oct 05 , 1:52 AM
  • ज्‍यादा से ज्‍यादा संख्‍या में युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार कई महत्‍वपूर्ण कदम उठा रही है. पिछले दिनों कई अहम कदम उठाने के बाद अब यूपी सरकार ने औद्योगिक विकास के लिए पांच हजार एकड़ का लैंड बैंक बनाने का फैसला किया है.
  • दिवाली तक कम हो सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम: धर्मेन्द्र प्रधान
    PUBLISHED : Sep 18 , 8:25 PM
  • कीमत में दैनिक आधार पर समीक्षा के बाद तेल कीमतों में तीव्र वृद्धि को लेकर विपक्षी दलों की आलोचना के बीच उनकी यह टिप्पणी आई है। सरकार ने हाल ही में ईंधन के दाम की दैनिक आधार पर समीक्षा करने की मंजूरी दी है। थोड़े समय के लिए यहां आए प्रधान ने कहा, ‘ईंधन के दाम दिवाली तक नीचे आ सकते हैं।
1 2 3 4

aai और AI एक जैसे

लोकसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स की कई मुद्दों पर चर्चा हुई. इन कई विषयों से एक प्रमुख बातचीत AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को लेकर भी हुई. प्रधानमंत्री मोदी ने बिल गेट्स से आज के समय में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की भूमिका पर ब View more+

मुख्य समाचार

बॉलीवुड

Prev Next

Copyright © 2012
Designing & Development by