Khilwar
Friday, 26, Apr 2024
Mobile:
Total Visitior : >
Today Visitior :



पेंशन अदालतों के जरिए होगा पेंशन धारकों की समस्याओं का निदान

PUBLISHED : Sep 07 , 8:01 PM



केंद्र सरकार पेंशनधारकों की शिकायतों का निपटारा पेंशन अदालतों के जरिए करेगी। केंद्रीय कार्मिक, प्रशासनिक सुधार व जनशिकायत विभाग ने इस संबंध में खाका तैयार किया है। सरकार अभी केंद्रीय स्तर पर कुछ विभागों में इसे प्रयोग के तौर पर शुरु किया जाएगा। इसके बाद सभी विभागों और राज्य स्तर पर इस तरह की कवायद शुरु की जाएगी। डीओपीटी के एक अधिकारी ने बताया कि देश भर से पेंशन धारकों की समस्याओं को देखते हुए इस तरह का प्रस्ताव तैयार किया गया है। कार्मिक,प्रशासनिक सुधार व जनशिकायत विभाग के मंत्री जितेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में इसपर सहमति बन चुकी है। जल्द ही इसे अमलीजामा पहनाया जाएगा।

यह भी है प्रस्ताव
पेंशनधारकों को हर तीन महीने में कैंप आयोजित करके, एसएमएस, ईमेल, और पेंशन अदालतों के जरिए नीति में हो रहे बदलाव से अवगत कराया जाएगा। पेंशन से जुड़ी शिकायतों और निस्तारण के लिए एक ऐप भी बनाने का प्रस्ताव है।

aai और AI एक जैसे

लोकसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स की कई मुद्दों पर चर्चा हुई. इन कई विषयों से एक प्रमुख बातचीत AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को लेकर भी हुई. प्रधानमंत्री मोदी ने बिल गेट्स से आज के समय में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की भूमिका पर ब View more+

मुख्य समाचार

बॉलीवुड

Prev Next

Copyright © 2012
Designing & Development by